Inauguration of Brahma Kumaris Marg by Urban Administration Minister of Chhattisgarh

804

Bilaspur (CG); The Brahma Kumaris Road has been inaugurated by Hon’ble Minister of Urban Administration of Chhattisgarh Mr. Amar Agarwal….

राजयोग और आध्यात्मिक ज्ञान से मिलेगी भय से मुक्ति-अग्रवाल
​​ब्रह्माकुमारीज मार्ग के उदघाटन समारोह

​​बिलासपुर, 25 दिसम्बर। मनुष्य के अन्दर सच्चे व्यक्तित्व का निर्माण ब्रह्माकुमारीज भारत सहित पूरे विश्व में कर रहा है। ब्रह्माकुमारीज मार्ग तो सरकार की ओर से एक छोटा प्रयास है इससे निश्चित तौर पर लोगों को बेहतर जीवन की प्रेरणा मिलेगी। उक्त उदगार ​​छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने व्यक्त किये। वे बड़ामलानी से सन सिटी तक जाने वाले ब्रह्माकुमारीज मार्ग के उदघाटन अवसर पर बोल रहे थे।
उन्होंनें कहा कि व्यक्ति आज किसी ना किसी वजह से डरा हुआ है। परन्तु उसका निदान किसी के पास नहीं है। ब्रह्माकुमारीज संस्थान में जो पिछले अस्सी वर्ष से जो राजयोग सीखाया जा रहा है उससे भय समेत मनोविकारों से मुक्ति मिल सकती है। भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में यह संस्था अनुकरणीय कार्य कर रही है।
ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अन्तर्राष्ट्ीय मुख्यालय माउण्ट आबू के जनसम्पर्क अधिकारी तथा पीस ऑफ माइंड चैनल के सम्पादक बीके कोमल ने कहा कि आज जरुरत है कि राजयोग के जरिये आत्मा की बुराई को समाप्त किया जाये। आज अस्सी फीसदी बीमारियां मन से पैदा होती है इसलिए मन को सशक्त करने का कार्य राजयोग करता है। प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में राजयोग से अपने मनोविकरों को मुक्त करना चाहिए।
कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज संस्था शुभम विहार की प्रभारी बीके सविता ने इंदौर जोन के पूर्व निदेशक बीके ओम प्रकाश के पहले पुण्य तिथि पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भाईजी का सपना था ​कि बिलासपुर में ऐसे आयाम स्थापित हो जिससे लोगों को सहज ही परमात्मा की याद आये। आज वह साकार हो रहा है।
इस अवसर पर माउण्ट आबू से विज्ञान एवं अभियन्ता प्रभाग के कार्यकारी सदस्य बीके कीर्ति ने प्रेरणा देते हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया तथा लोगों से आह्वान किया ​कि वे राजयोग सीखकर जीवन को श्रेष्ठ बनायें।
भावभीनी श्रद्धांजलि: कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री अमर अग्रवाल, महापौर किशोर राय, पार्षद अखिलेश बाजपेयी, बीके सविता, बीके कोमल, बीके कीर्ति, कैलाश अग्रवाल, शिव मंदिर के अध्यक्ष श्याम बाबू मामाजी, पार्षद रामदेव कुमावत समेत कई लोगोंं ने पुष्पंाजलि कर इंदौर जोन के पूर्व निदेशक बीके ओम प्रकाश को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर कमल छावड़ा, बीके महेश, बीके राकेश, बीके बदरी, बीके मुन्नालाल भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन कोरबा छत्तीसगढ़ की राजयोग शिक्षिका बीके शशि ने किया।

फोटो, 25एबीआरओपी, 1, 2, 3 ब्रह्माकुमारीज मार्ग का उदघाटन करते मंत्री अमर अग्रवाल तथा अन्य। सभा में उपस्थित लोग, मंचासीन अतिथि।