Media Seminar and Felicitation Ceremony in Tonk (Raj.)

41
सकारात्मक परिवर्तन के लिए जागरूक मीडिया विषय पर ब्रह्माकुमारीज़ टोंक में मीडिया सेमिनार एवं सम्मान समारोह


प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय शाखा टोंक के स्थानीय सेवा केंद्र राजयोग भवन में ब्रह्माकुमारीज़ मीडिया प्रभाग की ओर से सकारात्मक परिवर्तन के लिए जागरूक मीडिया विषय पर मीडिया सेमिनार एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया
दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए ब्रह्माकुमारीज़ के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय माउंट आबू से पधारे मीडिया प्रभाग के राष्ट्रीय समन्वयक राजयोगी बीके शांतनु भाई ने कहा कि आदिकाल से मीडिया जन जन में जनजागृति लाने का कार्य कर रहा है यदि मीडिया सकारात्मक रुख अपना ले तो समाज को मूल्यनिष्ट बना सकता है और सकारात्मक दिशा प्रधान कर सकता है।
उन्होंने कहा कि मीडिया को सत्यता तथा निष्पक्षता के मार्ग पर चलते हुए सामाजिक बुराइयों को उजागर करना चाहिए तथा जनता का हित सर्वोपरि मानते हुए मौलिक अधिकारों की रक्षा का दायित्व निभाए। जागरूक मीडिया ही  विश्वसनीयता, सत्यता को  साहस व नैतिक मूल्यों को बढ़ावा देकर विश्व परिवर्तन में महत्वपूर्ण कार्य में भूमिका निभा सकता है। 
उन्होंने कोरोना काल में शहीद हुए मीडिया कर्मियों के प्रति भी अपनी संवेदना व्यक्त की l
कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र टोंक के जिला युवा अधिकारी हितेश कुमार ने कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्थान से मेरा पुराना नाता है यहां आने से मुझे असीम सुख शांति की अनुभूति होती है और यह संस्था मानव कल्याण के लिए पूरे विश्व में कार्य कर रही है और युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बन रही है। उन्होंने मीडिया को सकारात्मक दिशा की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित किया।ब्रम्हाकुमारी टोंक सेवा केंद्र की प्रभारी बीके अपर्णा दीदी ने सभी अतिथियों का स्वागत सत्कार करते हुए कहा की ब्रह्माकुमारी संस्थान पूरे विश्व में मूल्य निष्ट समाज की पुनर्स्थापना हेतु अनेकानेक कार्यक्रमों के माध्यम से जन जन तक आध्यात्मिकता का संदेश पहुंच रही है आप सभी मीडिया कर्मी इस विश्व परिवर्तन के कार्य में अपना सहयोग देकर विश्व कल्याण का कार्य कर सकते हैं।
अंत में पधारे हुए सभी मीडिया कर्मियों का सम्मान पत्र वह अंग वस्त्र देखकर सम्मान किया गया। और सब ने प्रभु प्रसाद के रूप में ब्रह्मा भोजन स्वीकार किया।
कार्यक्रम का सफल संचालन ब्रह्माकुमारीज  प्रभु उपहार भवन पुरानी टोंक की संचालिका ब्रह्माकुमारी ऋतु दीदी ने किया।
इस मौके पर चौथ का बरवाड़ा सेवा केंद्र की संचालिका बीके बिना दीदी, देवली से सेवा केंद्र की संचालिका निर्मल दीदी, टोडारायसिंह सेवा केंद्र की संचालिका बीके पूनम दीदी, बनेठा सेवा केंद्र की संचालिका बीके अनीता दीदी, निवाई सेवा केंद्र की संचालिका बीके रेखा दीदी व बीके सुनीता दीदी, रानोली सेवा केंद्र की संचालिका बीके शोभा दीदी, बी के पांचू भाई व ब्रह्माकुमारी संस्थान से जुड़े भाई-बहन मौजूद थे।
Previous articleThe World Renewal (English) Monthly Magazine – Jul-2023
Next articleBrahmakumaris were specially invited for screening of Film “Gadar 2” in Mumbai.